Wednesday 27 December 2017

विदेशी मुद्रा - अंतर - बीच - पिप्स और अंक


4 और 5 अंकों के बीच का अंतर दशमलव हां, मैं एक सांकेतिक शब्दों में कहें और मुझे पता है कि। मैंने इसे खोजा, लेकिन मुझे कोई विशिष्ट जवाब नहीं मिला। वास्तव में मैं पूछना चाहता हूं कि 5 अंकों में लगता है कि मैं 1.66755 पर जोड़ी जीबीपीसड के लिए एक लंबी स्थिति खोलता हूं और मैं इसे 1.66765 पर बंद कर देता हूं। तो मैंने कितना पिप्स बनाए, मुझे पता है कि अंतर 10 है और अलपारी-यूएस के साथ मेरे डेमो में मुझे 10 पीप और 1 पीट के साथ 10 पीप दिए जाते हैं 10 लेकिन सवाल यह है कि ये असली पीिप्स हैं या सिर्फ डेमो में दिखाने के लिए क्योंकि 4 इसकी 1 अंक के बराबर अंक मुझे एक छोटी रणनीति मिली और मेरे ईए में इसे प्रत्येक 10 पिप्स के लिए लागू किया गया और जब मैंने इसे परीक्षण परीक्षक में परीक्षण किया तो मुझे आश्चर्य हुआ कि 10 pips के 90 से अधिक ट्रेडों और जोड़ी मैंने जीबीपीयूएसडी के लिए जीता। इसलिए यदि कोई मेरे निष्कर्ष को साफ करता है तो हाँ, मैं एक सांकेतिक शब्दों में कहें हूँ और मुझे पता है कि। मैंने इसे खोजा, लेकिन मुझे कोई विशिष्ट जवाब नहीं मिला। असल में मैं पूछना चाहता हूं कि 5 अंक में लगता है कि मैं 1.66755 पर जोड़ी जीबीपीसड के लिए एक लंबी स्थिति खोलता हूं और मैं इसे 1.66765 पर बंद कर देता हूं। तो मैंने कितना पिप्स बनाए, मुझे पता है कि अंतर 10 है और अलपारी-यूएस के साथ मेरे डेमो में मुझे 10 पीप और 1 पीट के साथ 10 पीप दिए जाते हैं 10 लेकिन सवाल यह है कि ये असली पीिप्स हैं या सिर्फ डेमो में दिखाने के लिए क्योंकि 4 अंकों की इसकी 1 पीपी के बराबर मुझे थोड़ा रणनीति मिली और मेरे ईए में प्रत्येक व्यापार के 10 पिप्स के लिए आवेदन किया और जब मैंने इसे परीक्षण किया आखिरी दशमलव एक पीआईपी का 110 रूप है, अन्यथा 0.9 pips के फैलाव की अनुमति संभव नहीं है। इसलिए एक पिप अभी भी मुद्रा की 11000 (जेपीवाई को छोड़कर) है। पीिप्स, अंक और टिक्शर्स में अंतर क्या है, वित्तीय बाजारों में मूल्य में परिवर्तन के लिए उपयोग की जाने वाली शर्तें, प्वाइंट, टिक और पीआईपी हैं। हालांकि, व्यापारियों और विश्लेषकों ने एक समान तरीके से तीनों शब्दों का प्रयोग किया है, प्रत्येक परिवर्तन की डिग्री के रूप में अद्वितीय है और इसके लिए उपयोग किए जाने वाले बाजार। एक अंक दशमलव बिंदु के बाईं तरफ के सबसे छोटे संभव मूल्य परिवर्तन को दर्शाता है, जबकि एक टिक दशमलव दशमलव बिंदु के दाईं ओर सबसे कम संभव मूल्य परिवर्तन का प्रतिनिधित्व करता है। एक रंज एक टिक के समान है, जो दशमलव के दायीं ओर से सबसे छोटा परिवर्तन का भी प्रतिनिधित्व करती है, लेकिन यह विदेशी मुद्रा बाजार के लिए बहुत ही महत्वपूर्ण है। एक बिंदु तीन मापों में सबसे बड़ा मूल्य परिवर्तन है, यह केवल दशमलव के बाईं तरफ के परिवर्तनों को दर्शाता है, जबकि अन्य दो में दाईं ओर आंशिक परिवर्तन शामिल हैं। अपने चुने हुए बाजारों में मूल्य में परिवर्तन का वर्णन करने के लिए व्यापारियों में यह सबसे सामान्य शब्द का उपयोग किया जाता है। उदाहरण के लिए, कंपनी एबीसी स्टॉक के शेयरों वाले एक निवेशक, 5 से 5 आंदोलन के बजाय पांच बिंदु आंदोलन के रूप में 125 से 130 तक की कीमत में वृद्धि का वर्णन कर सकते हैं। कुछ अनुक्रमित कीमतें एक तरह से पुन: पेश करती हैं जिससे निवेशकों को कीमतों में मूल्य में परिवर्तन को ट्रैक करने की अनुमति मिलती है। उदाहरण के लिए, निवेश ग्रेड सूचकांक या आईजी इंडेक्स, चौथे दशमलव में मूल्य आंदोलनों को ट्रैक करता है हालांकि, कीमतों का हवाला देते समय, यह दशमलव में चार जगहों को छोड़ दिया जाता है इसलिए आंदोलनों को अंक में कहा जा सकता है। इसलिए, 1.23456 की कीमत 12345.6 के रूप में बताई गई है। एक टिक, दशमलव के दायरे में सबसे कम संभव मूल्य आंदोलन के एक बाजार को दर्शाती है। आईजी इंडेक्स का उदाहरण वापस जाना, यदि यह सूचकांक दशमलव स्थान को अंकों का उपयोग करने के लिए नहीं चुना जाता है, तो इसकी कीमत आंदोलनों को 0.0001 की वृद्धि दर में ट्रैक किया जाएगा। एक मूल्य परिवर्तन, फिर, 1.2345 से 1.2346 तक एक टिक का प्रतिनिधित्व करेगा। टीक्स को 10 के कारकों में मापा जाना नहीं है। उदाहरण के लिए, एक बाजार 0.25 के न्यूनतम वेतनमान में मूल्य आंदोलन को माप सकता है। उस बाजार के लिए, 450.00 से 451.00 तक की कीमत में बदलाव चार टिकियां या एक बिंदु है। एक पीईपी, कीमत ब्याज बिंदु, मुद्रा बाजार में मूल्य में बदलाव को मापता है। एक पीप 0.0001 के बराबर है पीआईपी की परिभाषा जानें, इसका मतलब मुद्रा एक्सचेंजों के दायरे में है और इसका मूल्य कैसे निर्धारित किया जाए। मालूम करना। उत्तर पढ़ें एक आधार बिंदु एक वित्तीय के मूल्य या दर में प्रतिशत परिवर्तन का वर्णन करने के लिए वित्त में उपयोग किए गए माप की एक इकाई है। पढ़ें जवाब जानें कि विदेशी मुद्रा व्यापार में मुद्रा जोड़ी के मूल्य में पीआईपी का उपयोग कैसे किया जाता है, और देखें कि विदेशी मुद्रा बाज़ार कैसे है उत्तर पढ़ें विदेशी मुद्रा बाजार में, मुद्रा व्यापार दुनिया के कुछ सबसे शक्तिशाली मुद्राओं पर किया जाता है कारोबार करने वाली प्रमुख मुद्राएं हैं जवाब पढ़ें एक मानक विदेशी मुद्रा खाता विशिष्ट लॉट और पिप इकाइयां है। बहुत कुछ एक सुरक्षा की न्यूनतम मात्रा है जिसका कारोबार किया जा सकता है उत्तर पढ़ें

No comments:

Post a Comment