Friday 8 December 2017

लाख डॉलर किक आसान विदेशी मुद्रा घोटाले


आसान-विदेशी मुद्रा 8211 घोटाला या नहीं आसान-विदेशी मुद्रा विदेशी मुद्रा दलाल में से एक है और इसकी दृष्टि एफएक्स व्यापार को थोड़ा मध्यवर्ती और मध्यवर्ती व्यापारियों के लिए सरल बनाना है। एक असंतुष्ट व्यापारी और आसान-विदेशी मुद्रा के बीच एक बहुत प्रसिद्ध विवाद वहाँ 8217s व्यापारी ने एक वेबसाइट बनाई जिसे दूसरों को 8221 आसान-विदेशी मुद्रा घोटाला 8221 से अवगत कराया गया। यह हर दलाल के लिए हो सकता है क्योंकि हर ब्रोकर व्यापारी हैं जो ब्रोकर घोटालों को मानते हैं और अगर उनमें से कोई एक वेबसाइट बनाना चाहता है, तो आप कुछ भी नहीं कर सकते हैं। ठीक है, आसान-फ़ॉरेक्स ने सोचा था कि वे कुछ कर सकते हैं 8217s फॉरेक्सपीएसेमा (एफपीए) पर एक उपयोगकर्ता इस वेबसाइट से जुड़ रहा था और आसान-विदेशी मुद्रा उन्हें लिंक नीचे ले जाना चाहता था। इसके लिए जिम्मेदार एफपीए जिम्मेदार है और उन पर मुकदमा करने की धमकी दी है। यह आसान-विदेशी मुद्रा द्वारा एक बहुत ही बेवकूफी कदम है और यह इस स्थान पर अच्छा प्रदर्शन करता है। लेकिन let8217 तथ्यों के साथ छड़ी आसान-विदेशी मुद्रा IFSC द्वारा विनियमित किया जाता है जो कि उदाहरण के लिए प्लस 500 के साथ बहुत अच्छा संकेत है और नहीं। फॉरेक्सरेलेम doesn8217t आसान-विदेशी मुद्रा घोटाले के रूप में वर्गीकृत लेकिन अनुभव बहुत ही मिश्रित हैं (जो कि हर एक दलाल के साथ मामला है)। कुछ व्यापारियों को आसान-विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग प्लेटफॉर्म से खुश नहीं हुआ है और खो दिया गया धन वापस कर दिया गया था और प्रारंभिक जमा वापस मूल रूप से वापस आ गया था। यह बहुत अच्छा है और आसान-विदेशी मुद्रा देखो विश्वसनीय बनाता है। आप इस सेवा को दूसरे ब्रोकर के साथ मिल सकते हैं। ऐसे मामले भी थे जहां एक स्टॉप लॉस काम नहीं कर रहा था और ब्रोकर ने रिफंड दिया था। लेकिन यह थोड़ा अजीब है कि बहुत फैलता है फैलता होने पर अन्य दलाल अधिक स्थिर होते हैं। कुछ व्यापारियों को आसान-फ़ॉरेक्स समर्थन की तरह don8217t ये कुछ नकारात्मक अनुभव हैं लेकिन घोटाले के करीब नहीं हैं। कुल मिलाकर आप यह कह सकते हैं कि आसान-विदेशी मुद्रा एक घोटाले को कॉल करने के लिए कोई कारण नहीं है। यद्यपि कुछ व्यापारियों के पास डायनामिक फॉरेक्स की सिफारिश की गई है, लेकिन उस एफआईएक्स ब्रोकर के साथ ही 8217 का मामला है। यदि आप व्यक्तिगत व्यापारियों के लिए बहुत अधिक ध्यान देते हैं जो दलाल को एक घोटाला कहते हैं, तो आप कर सकते हैं 8217 व्यापार विदेशी मुद्रा कहीं भी। आपको बहुमत से जाना होगा और यह कहता है कि यह दलाल घोटाला नहीं है। 1: प्लस 500 - लंदन स्टॉक एक्सचेंज में सूचीबद्ध, 25 के स्वागत बोनस (कोई जमा की आवश्यकता नहीं) आपकी पूंजी जोखिम पर है 2: avatrade - ईयू कार्यालयों के साथ विश्वसनीय एफएक्स ब्रोकर और धन की बहुत ही उच्च सुरक्षा द वैकल्पिक - सोशल ट्रेडिंग: 1: एटोरो - दुनिया की अग्रणी सामाजिक निवेश नेटवर्क बस एक बटन और लाभ के क्लिक के साथ सफल व्यापारियों को कॉपी करें एलेक्स हेनरी का कहना है: मुझे सौदा पसंद है, रद्द करना यह आसान है, आप बस इसे चालू करने के लिए हरे रंग की टिक पर क्लिक करें। कीमत आप पर निर्भर करता है कि आप उच्च उतार-चढ़ाव वाले लोगों की तरह व्यापार कर रहे हैं या लोकप्रिय लोग ज्यादा महंगे हैं, लेकिन अब भी अपने सभी पैसे खोने से सस्ता है। इसका उपयोग करने के लिए आपको 60 मिनट मिले हैं लेकिन आप वैसे भी भुगतान करते हैं, ताकि आप सक्रिय हो जाने के बाद भी इसका इस्तेमाल कर सकें। मैं इसे अपने बहुत सारे व्यापारों के लिए उपयोग करता हूं क्योंकि यह सस्ता है और मुझे बहुत बचाता है- इसका एक प्रकार का बीमा है और अगर आप अभी भी चिंतित हैं तो स्टॉपलॉस के साथ जोड़ सकते हैं। क्रिटिकल मास कहते हैं: आसान है आसान बाज़ारों को विनियमित करने के झूठे दावों को बनाने के लिए बाज़ार आसान ब्रांड के रूप में पुन: ब्रांडिंग की प्रक्रिया में है, यह आशा करता है कि यह ग्राहकों को लुप्त होती ब्रांड को आकर्षित करेगा। हालांकि, अपने विपणन साहित्य में वे अपने ग्राहकों को कई महत्वपूर्ण क्षेत्रों में गुमराह करने वाले हैं। आसान मार्केट का दावा है कि वे एक CySEC और एएसआईसी नियमन ब्रोकरेज हैं। विनियमन का दावा स्पष्ट रूप से इस डर को कम करने के लिए है कि ग्राहक और संभावित ग्राहकों को कंपनी को अपने पैसे सौंपने का हो सकता है। इसलिए, ऐसा करने के लिए हजारों ग्राहकों को प्रभावित करने का एक शक्तिशाली दावा है और यह महसूस करने के लिए कि वे आसान बाज़ार या आसान-विदेशी मुद्रा के साथ अपना पैसा जमा करने के लिए सुरक्षित हैं। इसलिए, इस दावे की सटीकता का पता लगाने के लिए महत्वपूर्ण है। दावों के पीछे सच्चाई स्थापित करने के लिए, हमें कंपनियों के समूह की संरचना का परीक्षण करना होगा। आसान मार्केट और आसान विदेशी मुद्रा खुद को कंपनियों के नाम नहीं हैं, लेकिन केवल विशुद्ध रूप से व्यापारिक नाम हैं। कंपनियों के समूह अभी तक अपने ग्राहकों से अधिक लाभ प्रदान करने के लिए पर्याप्त रूप से अलग हैं। मूल कंपनी ब्लू कैपिटल मार्केट्स लिमिटेड है। यह कंपनी साइप्रस में पंजीकृत है और समूह की अन्य कंपनियों के लिए सेवाएं प्रदान करती है, जैसे बिक्री और बैक ऑफिस स्टाफ आसान विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग लिमिटेड कंपनी है जो साइप्रस सिक्योरिटीज एंड एक्सचेंज कमीशन (साइज़) द्वारा नियंत्रित संस्थाओं (देशों) से सभी ग्राहकों के साथ अनुबंध करती है और साइप्रस में पंजीकृत है। आसान विदेशी मुद्रा पीटीआई वह कंपनी है जो ऑस्ट्रेलियाई सिक्योरिटीज इन्वेस्टमेंट कमिशन (एएसआईसी) द्वारा विनियमित किए गए सभी ग्राहकों के साथ अनुबंध करती है और ऑस्ट्रेलिया में पंजीकृत है हालांकि, एक अन्य कंपनी है जो सभी शेष ग्राहकों के साथ अनुबंध करती है, ग्राहकों के विशाल बहुमत। इस कंपनी का नाम ईएफ वर्ल्डवाइड लिमिटेड है। यह कंपनी मार्शल द्वीप समूह के अपतटीय कर हेवन में पंजीकृत है और इसके परिणामस्वरूप किसी भी नियामक द्वारा कवर नहीं किया जाता है। सीईएसईसी विनियमित कंपनी ईज़ी फॉरेक्स ट्रेडिंग लिमिटेड विशेष रूप से यूरोपीय देशों से ग्राहकों को संभालती है। इसका मतलब है कि यूरोप के बाहर के देशों में रहने वाले कोई भी ग्राहक साइज के नियमों का संरक्षण नहीं करता है, अगर वे आसान बाज़ार या आसान-विदेशी मुद्रा के साथ व्यापार करते हैं एएसआईसी विनियमित कंपनी आसान विदेशी मुद्रा पीटीआई विशेष रूप से ऑस्ट्रेलिया से ग्राहकों को संभालती है इसका अर्थ है कि ऑस्ट्रेलिया के बाहर रहने वाले कोई भी ग्राहक एएसआईसी नियमन का संरक्षण नहीं रखता है यदि वे आसान बाज़ार या आसान विदेशी मुद्रा के साथ व्यापार करते हैं। इसलिए, यूरोप और ऑस्ट्रेलिया के बाहर रहने वाले सभी ग्राहकों को किसी भी प्रकार के विनियमन से कोई सुरक्षा नहीं होती है। यह आसान बाज़ारों और आसान विदेशी मुद्रा के ग्राहकों के विशाल बहुमत पर लागू होता है जो चीन और मध्य पूर्व से होते हैं। यदि आप आसान मार्केट्स या आसान-विदेशी मुद्रा के साथ व्यापार कर रहे हैं और आप चीन या मध्य पूर्व में रहते हैं, तो आप नियामक संरक्षण के किसी भी प्रकार के बिना व्यापार कर रहे हैं। आसान बाज़ार और आसान विदेशी मुद्रा अलग-अलग क्षेत्रों के लिए अलग-अलग वेबसाइटें संचालित करते हैं, जिनमें से प्रत्येक में सूक्ष्म अंतर होता है। यूरोप में ग्राहक चीन और मध्य पूर्व में ग्राहकों की तुलना में एक अलग वेबसाइट देखेंगे। जब कोई ग्राहक चीनी और अरबी वेबसाइटों पर कोई खाता पंजीकृत करता है, तो वे मार्शल द्वीप समूह, ईएफ वर्ल्डवाइड लिमिटेड में दर्ज अनियमित कंपनी के साथ अनुबंध की शर्तों और शर्तों से सहमत होते हैं, और साइज़ द्वारा नियंत्रित कंपनी आसान विदेशी मुद्रा ट्रेडिंग लिमिटेड नहीं। विशेष रूप से विनियमन से उत्पन्न संभावित मुद्दों को कम करने के लिए बनाया गया है और चीन और मध्य पूर्व में अपने ग्राहकों के हितों के विपरीत है। इस जानकारी को अनुबंध में शामिल किया गया है, जिसे वेबसाइट पर क्लाइंट एग्रीमेंट कहा जाता है। हालांकि, कई क्लाइंट अनुबंध का विवरण नहीं पढ़ पाएंगे और अन्यथा उन लेखों को पढ़ेगा जिनसे ये पता चलता है कि साइज़ और एएसआईसी नियमन ब्रोकरेज जैसे दावों को सुलझाने के लिए आसान मार्केट ने अपने व्यापार मंच पर एक नई सुविधा शुरू की है ताकि बेहतर जोखिम प्रबंधन में मदद मिल सके। ग्राहकों का मानना ​​होगा कि वे CySEC द्वारा सुरक्षित हैं जब वे नहीं हैं। वे जान-बूझकर गुमराह कर रहे हैं इस प्रणाली के संभावित प्रभाव गंभीर हैं नियामकों ने ग्राहकों के पैसे की सुरक्षा के लिए सुरक्षा उपायों को प्रदान किया है और यह सुनिश्चित करता है कि कंपनी के ऑपरेटिंग प्रथा निष्पक्ष हैं, जो बिना नियमन के दायित्व नहीं हैं। इसका मतलब है कि, उदाहरण के लिए, कंपनी को अपने दूसरे पूंजी के लिए अलग-अलग ग्राहकों के धन को पकड़ना नहीं पड़ता है और सिद्धांत रूप में वे कंपनी के अन्य पहलुओं, जैसे कि स्टाफ और अन्य परिचालन लागतों को फंड करने के लिए पैसे का उपयोग कर सकते हैं, जो कि एक अभ्यास है साइज़ के विनियमित ग्राहकों के लिए सख्ती से मना किया। अगर कंपनी को दिवालिया घोषित किया जाना था, तो चीन और मध्य पूर्व के ग्राहक अपने पैसे खो सकते हैं इसके अतिरिक्त, यदि कोई ग्राहक महसूस करता है कि उन्हें किसी तरह से धोखा दिया गया था, तो यह सुनिश्चित करने के लिए कोई नियामक नहीं है कि शिकायत ठीक से पेश की गई है। यह पूरी तरह से कंपनी के लिए एक मामला है, यदि कोई हो, तो वे चीनी या मध्य पूर्वी क्लाइंट से किसी भी शिकायत को हल करने के लिए लेते हैं। आसान मार्केट और आसान विदेशी मुद्रा एक फैक्ट का संचालन कर रहे हैं जहां वे एक एकल ब्रांड का भ्रम पैदा करते हैं, लेकिन वास्तविकता में, ग्राहकों को उस देश के आधार पर बहुत अलग तरीके से व्यवहार किया जाता है, जिसमें वे रहते हैं। ऐसा प्रतीत होता है कि वे चाहते हैं कि सभी को यह मानना ​​चाहिए कि वे नियामकों द्वारा संरक्षित हैं जो उनके आचरण को देख रहे हैं ताकि ग्राहकों को अपने पैसे जमा करने के लिए आश्वस्त हो। हालांकि, उनका दावा गलत है। एक सटीक कथन चाहिए, इसके बजाय, ब्रोकरेज आसान मार्केट, यूरोप में साइज़िक द्वारा पंजीकृत और ऑस्ट्रेलिया में एएसआईसी को पढ़ा जाना चाहिए, लेकिन इन क्षेत्रों के बाहर विनियमित नहीं किए गए इसके व्यापार मंच पर एक नई सुविधा शुरू की गई। आसान मार्केट और आसान विदेशी मुद्रा यह दावा कर सकता है कि वे सभी ग्राहकों के लिए नियामक की प्रथाओं का पालन करेंगे। हालांकि, अगर आप चीन या मध्य पूर्व के ग्राहक हैं, तो क्या आप वास्तव में अपने पैसे जमा करने के बारे में आश्वस्त महसूस करेंगे कि यह संरक्षित नहीं है। कटेरिना Teica कहते हैं: डलास जॉनसन कहते हैं: मैं इन लोगों के लिए बहुत सम्मान था, लेकिन वे कहते हैं, जैसे वे शुरुआती सिखाने के लिए, मैं साथ में चला गया के रूप में मैंने सीखा। मैं अभी कल वापस चुका था और समाप्त हो गया.यह कंपनियों की विशिष्ट है हमेशा 8216 राइट 8217. यदि आप अपनी बंदूकें चिपकते हैं तो यह कहते हैं, 8216 रिश्ते isn8217t बहुत अच्छे हैं। हाल ही में मुझे 375 का नुकसान हुआ था, उन्होंने कहा था कि मैंने 1p1p व्यापार किया है, इससे पहले मेरे व्यापार का इतिहास केवल एक ही व्यापार का अधिकतम था 0.005 का कहना है, यह एक विपथन था। उन्होंने जोर देकर कहा था कि मैंने व्यापार किया था, यदि ऐसा है, तो यह केवल इसलिए हो सकता है क्योंकि मेरे पास लगभग 45 मिनट के लिए कोई नया आदेश नहीं लगाया गया था। तब मैंने अपना दायां खोलने के लिए क्लिक किया एक व्यापार जो या तो लंबित था या सक्रिय रूप से खोला जा रहा था। मैंने इसे बंद करने की कोशिश की, लेकिन किसी तरह यह बंद नहीं हुआ। इसलिए, लगभग 6 बजे मैं अपने कई ट्रेडों की जांच करने के लिए वापस आया, क्योंकि मुझे पता था कि मुझे कुछ बंद करने की आवश्यकता थी बाजार में उतार-चढ़ाव के कारण घाटे में कमी आई थी, मैं नोटिस 3 डी एक बड़ा खाता संतुलन विसंगति, फिर से कुछ ईओफ़ेनेक्स से ई-मेल की जांच की और कुछ साइप्रस से संपर्क किया। उन्होंने कहा कि यह स्वतः 30 इक्विटी या कुछ इसी तरह के साथ बंद हो जाता है। मैंने कहा था कि खाते में अभी भी 400 से ज्यादा हैं, और उन्होंने क्या कहा के रूप में, मेरे क्षेत्र में और बाद में खोने में कई और ट्रेड होते थे, मैंने 100 अंकों से अधिक के अधिकांश ट्रेडों पर रोक नुकसान लागू किया, क्योंकि 100 न्यूनतम स्वीकार्य है, जब बोस्टन बम ने उन सभी पदों को बंद कर दिया था क्योंकि लगभग 3 येन बाज़ारों की एक ऊर्ध्वाधर स्लाइड बनाने के बारे में बताता है। फिर भी, उन्होंने कहा कि शायद मैंने कनेक्शन के बंद होने पर इस 375 व्यापार को खो दिया था, आप कर सकते हैं 8217 क्योंकि कनेक्शन को किसी भी व्यापार में करना पड़ता है। अगर मुझे समाप्त नहीं किया गया होता तो मुझे लगता होगा कि वे हैं मुख्य दलालों में मुझे मुख्य दलालों की सूचना है। अन्य दलालों के अन्य ग्राहकों ने 1 पूर्ण बहुत अंक के साथ हिट होने की शिकायत की है, अब, मैं तुलना करता हूं और मैं सोच रहा हूं कि मेरे व्यापार को हेरफेर किया गया था या नहीं। ए 849.50 एफआर ओम 250. मैंने विदेशी मुद्रा मंचों पर टिप्पणियों के साथ देखा है कि जब आप पैसे कमाते हैं, तो आप को घर के खिलाफ जीत हासिल करना शुरू हो जाता है। संज्ञान I8217ll पाठकों को न्यायाधीश बनने दें.मैं आपको आश्वासन देता हूं, मैंने कभी जानबूझकर इस तरह एक बड़ा व्यापार नहीं बनाया। शायद आप जानते हैं कि एकमात्र दलाल जो 8217 का नाम है एंडी शर्मन वह वालस्ट्रीट ब्रोकर के रूप में अपने 20 वर्षों के अभ्यास के साथ प्रसिद्ध है कई बार उसने अपने विदेशी मुद्रा मनी मैप सिस्टम एफएक्सएमएम के बारे में आमंत्रण ईमेल भेजे हैं, जो कि मुद्रा बाजार 8217 के आंदोलनों की भविष्यवाणी करता है। आखिरकार मैंने अपना उत्पाद एफएक्सएमएम खरीदने का फैसला किया, क्योंकि वह इसे 500 अमरीकी डालर की वार्षिक डिस्काउंट कीमत पर बेचता है। मुझे उत्पाद प्राप्त हुआ, लेकिन मैं इसे चला सकूंगा, क्योंकि पॉप अप विंडो ने एक पासवर्ड मांगे जो मुझे कभी नहीं मिला। मैंने अपने समर्थन कार्यालय को एक ईमेल भेजा है, वास्तव में यह उनका समर्थन नहीं था, आउटसोर्स के रूप में उनके द्वारा प्रयोग किया गया था। फाइल, जिसने मुझे भेजा, मुझे उस लिंक पर निर्देशित किया गया, जिसमें मुझे मासिक सदस्यता के लिए USD 199 का भुगतान करने के लिए बाध्य किया गया था। मुझे बहुत आश्चर्य हुआ, क्योंकि मैंने पहले ही 500 अमरीकी डालर की छूट मूल्य पर वार्षिक सदस्यता का भुगतान किया है। कई बार मैं एंडी शर्मन और उनकी ब्रोकरेज कंपनी को ईमेल भेजा गया था कि उसने धनवापसी के लिए कहा, लेकिन जवाब 8220 था आपको पासवर्ड मिला है और आप 8221 पर लॉग इन कर सकते हैं, जो बिल्कुल नकली था। विदेशी मुद्रा व्यापारियों को मेरी सलाह है कि वे एंडी शर्मन जैसे घोटाले से दूर रहें। आसान विदेशी मुद्रा अच्छा है, लेकिन हाल ही में मैंने विदेशी मुद्रा नियंत्रण वेब प्लेटफॉर्म का उपयोग करके कारोबार किया है और यह आपको USD 500 जितना कम कारोबार करना शुरू कर देता है। वे नए मार्गदर्शन के लिए पूर्ण मार्गदर्शन और प्रशिक्षण प्रदान करते हैं और अनुभवी व्यापारियों के लिए वे अधिक लाभ अर्जित करने के अवसरों को खोलते हैं। विदेशी मुद्रा नियंत्रण सभी एनएसई, बीएसई के लिए सर्वोत्तम चार्ट और विश्लेषण प्रदान करता है। निफ्टी और एफएक्स में सूचकांक वे कोई कमीशन नहीं लेते हैं और 247 ऑनलाइन समर्थन प्रदान करते हैं उनकी पंजीकरण प्रक्रिया सरल है और जल्दी 8230 रजिस्टर करें, राशि जमा करें और विदेशी मुद्रा नियंत्रण में व्यापार शुरू करें। कृपया अपनी राय या अनुभव यहां पोस्ट करें: उत्तर रद्द करें सिफारिश की गई scammed क्या आपको एक दलाल मिल गया है जिसने आपको घोटाला किया और आप सभी को यह जानना चाहते हैं कि सिर्फ Forexscams. org पर इस ब्रोकर की खोज करें और अपनी टिप्पणी जोड़ें। यदि यह ब्रोकर अभी तक सूचीबद्ध नहीं है, तो forexscams. org पर रोकने के लिए एक ईमेल भेजें और अच्छी तरह से उसका ध्यान रखें नवीनतम राय और अनुभव विदेशी मुद्रा घोटाले 2011-2017MillionDollarPips (विलियम मॉरिसन) समीक्षा साइट पर जाएँ (ध्यान दें: मैंने यह समीक्षा एक और मिलियन डोलरपिप्स थ्रेड में पोस्ट की फॉरेक्सपेस एरामी पर यह समीक्षा थ्रेड था, लेकिन मैं बाद में पता लगा कि यह नहीं था। इसलिए मैं अपनी समीक्षा फिर से पोस्ट कर रहा हूं।) 4 साल के लिए शेल्फ पर एमडीपी डालने के बाद, मैंने इसे अप्रैल 2015 के अंत में एक और कोशिश देने का फैसला किया। इस समय वास्तविक पैसे के खाते पर तेजी से वीपीएस (व्यापार के लिए विशेष रूप से तैयार) पर, और मेरे दलाल वही डाटा सेंटर में हैं, जैसा कि वीपीएस (साथ ही साथ कई नकदी प्रदाताओं के पास उस डाटा सेंटर में उनके ग्रिड हैं I think। इसे सत्यापित करें।) 29 अप्रैल, 2015 को एक एफओएमसी की बैठक हुई थी, और 8 मई 2015 को गैर-फ्रैम पेरोल था। एमडीपी ने मेरे वास्तविक मनी खाते पर 923 के दौरान एमडीपी में डिफॉल्ट सेटिंग का उपयोग करते हुए एफआईएफओ को छोड़कर 10 दिनों के दौरान गलत करार दिया था। (यह 6 मई, 2015 को कुछ ट्रेडों को खोला गया) उस समय के दौरान इसमें थोड़ा सा 90 से अधिक व्यापार हुए। लेकिन अगले हफ्ते (13 मई), और विशेषकर 1 9 मई (ब्रिटेन के समय) पर, EURUSD में बहुत कम रिट्रेसमेंट के साथ नीचे कुछ मजबूत आंदोलनों थे, और एमडीपी ने कई त्वरित ट्रेडों को उठाया। लेकिन रिट्रेसमेंट्स की कमी के कारण उनमें से ज्यादातर लाभ में नहीं आ सकते आखिरकार परिणामस्वरूप, बाजार ने लगभग 9 2 9 पीडीपी एमडीपी को शुरू कर दिया था। (साइड नोट: एमडीपी ऑर्डर एक्जिक्यूशन मिसेकंड्स रिकॉर्ड करता है, ओपन मिलिसेकंड्स ऑर्डर करता है, और औसत संशोधित समय। हालांकि मेरे ब्रोकर (लाइव अकाउंट) सर्वर से 1 एमएमएस है, ऑर्डर एक्ज़ीक्यूशन, ओपन, संशोधित भी पूरे लेटेंसी में शामिल किए जाने की आवश्यकता है। मेरे वास्तविक मनी खाते में एमडीपी ने औसत निष्पादन के लिए 40ms, औसत खुले समय के लिए 47ms, और औसत संशोधित समय के लिए औसत संशोधित समय के लिए 1 9 मई को EURUSD पर कदम रखा। यह समाचार विज्ञप्ति के आधार पर भिन्न हो सकता है। 435ms गैर फ्रैम पेरोल के दौरान, हालांकि निष्पादन 33ms था और 33ms पर संशोधित समय। एंड साइड नोट।) 20 मई 2015 एक और एफओएमसी बैठक थी। मीटिंग के दौरान मूल्य क्रियान्वयन मेरे वास्तविक मनी खाते में बहुत अधिक लाभ पाने के लिए मिलियनडॉलरपिप्स के लिए एकदम सही सेटअप बनाया। अगर आप उस दिन उस EURUSD H1 पर मीटिंग के दौरान मोमबत्ती बनाने की व्यवस्था करते हैं, तो यह दोनों छोरों और एक छोटे से शरीर पर एक लंबे बाइक होगा। Wicks बहुत लंबा नहीं हैं इसलिए एम 1 चार्ट पर कीमतों में काफी कमी आई है जिसके कारण एमडीपी को 35 ट्रेडों (ऊपरी विकी पर कुछ बिकने वाले ऑर्डर, और कम बॉल पर कुछ खरीद ऑर्डर) को ट्रिगर किया था। अंतिम परिणाम में एमडीपी ने सिर्फ कुछ ही मिनटों में अपने असली मनी खाते में 700 से अधिक (औसत लॉट आकार 0.24 - 0.25 था) बनाया है। जब ऐसा होता है तो यह एमडीपी के लिए सही सेटअप है। जब ऐसा नहीं होता है, और एक ही दिशा में कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती है, तो एमडीपी से भी बदतर हो सकता है। अब तक 3 हफ्तों के दौरान मैं अपने असली मनी खाते में एमडीपी का उपयोग कर रहा हूं, जिसने 6 गुना (6 अलग-अलग दिनों) का कारोबार किया है, और उन 6 दिनों के दौरान कुल 150 से ज्यादा ट्रेडों खोल दिए हैं। यह Fifo पर डिफ़ॉल्ट सेटिंग्स का उपयोग झूठी पर कर रहा है। जैसा कि मैंने इस्तेमाल किया व्यापार सर्वर से ऊपर उल्लेख किया है बहुत तेज है, और दलाल सर्वर के रूप में एक ही डाटा सेंटर में स्थित है। अधिक सुस्त वीपीएस या समर्पित सर्वर पर विशेष रूप से व्यापार के लिए तैयार नहीं है, और ब्रोकर पर निर्भर करता है, एमडीपी बहुत सारे ट्रेडों को याद कर सकता है। इसलिए सही परिस्थितियों में एमडीपी एक लाभदायक बॉट हो सकता है लेकिन यह काफी कम या ज्यादा व्यापार नहीं खो सकता है, अगर थोड़ा दिशा में एक दिशा में मजबूत कीमत आंदोलन होता है, और सर्वर सुस्त है और दलाल के संचालन और आदेश खोलने में धीमा है। मेरा निष्कर्ष है कि एमडीपी एक घोटाला नहीं है (हालांकि मैंने अभी तक एमडीपी का दीर्घकालिक कारोबार नहीं किया है), और न केवल कम गिरावट है कम प्रसार, तेजी से निष्पादन, कम विलंबता आदि एमडीपी का उपयोग करते समय उपयोगी होते हैं। लेकिन इसे एनएफपी (उदाहरण के लिए) के दौरान परस्पर विरोधी समाचार रिपोर्टों जैसे पागल मूल्य की जरूरत होती है, उदाहरण के लिए, जब रोजगार संख्या बेरोजगारी की संख्या के साथ संघर्ष करती है या फिर एक संशोधन होता है जो वास्तविक संख्या के साथ संघर्ष करता है। क्योंकि इन समय के दौरान एमडीपी को सक्रिय करने के लिए प्रारंभिक स्पाइक की आवश्यकता हो सकती है, लेकिन फिर व्हाइस्पॉ और रिट्रेजमेंट (विवादित समाचार रिपोर्टों या भाषणों के बाजार में अनिर्णय के कारण) एमडीपी को लाभ में कई ट्रेडों की सहायता मिलेगी (जब तक प्रारंभिक स्पाइक नहीं होता बहुत लंबे समय तक नहीं।) लेकिन जब खबरें विपरित रिपोर्टों के बिना काफी मजबूत होती हैं और EURUSD थोड़ा रुकने के साथ एक चट्टान की तरह बूँदें (जैसे कि यह 1 9 मई, 2015 को हुआ था), या एमडीपी के लिए पर्याप्त रिट्रेसमेंट के साथ ऊपर और ऊपर स्पाइक नहीं हुआ। यह वह जगह है जहां घाटे में आते हैं, भले ही आपके पास EURUSD पर सबसे कम संभव प्रसार और सबसे तेज निष्पादन के साथ एक अच्छा ब्रोकर है। यदि आप डीडीओ टेस्ट या बैक टेस्ट एमडीपी करते हैं, तो यूआरएसडी आंदोलन के साथ मजबूत रिटर्न के साथ कमजोर होने पर आपको वहां भी नुकसान दिखाई देगा। अंत में, अगर आप एमडीपी के लिए नया हो तो अब कुछ चीजें होनी चाहिए (भले ही इसे 4 साल पहले इसे लिखने के समय जारी किया गया था), और अभी तक इसे खरीदा नहीं है: 1. एमडीपी को कभी भी विंडोज पर काम करने के लिए अद्यतन नहीं किया गया है 2012 (लेखन के समय)। तो यह विंडोज सर्वर 2012 पर एमटी 4 को क्रैश कर देगा। इसका मतलब यह हो सकता है कि यह विंडोज 8 पर भी दुर्घटनाग्रस्त हो जाएगा, लेकिन मैं निश्चित नहीं हूँ। 2. एमडीपी स्थापना फ़ाइल को MT4 बिल्ड 600 और उच्चतर के लिए कभी भी अपडेट नहीं किया गया है। इसलिए जब आप MDP को स्थापित करते हैं तो तीन एमडीपी फाइलें (ईए, स्क्रिप्ट और डीएलएल फाइल) गलत स्थान पर स्थापित हो जाती हैं। (समर्थन शायद आपको बताएगा कि फाइलें कहाँ ढूंढें और स्थानांतरित करें यदि आप इसे समझ नहीं पा रहे हैं)। मुझे उम्मीद है कि यह समीक्षा सहायक रही है।

No comments:

Post a Comment